Home Raigarh भूतपूर्व सैनिक, सैनिक विधवाओं एवं उनके आश्रितों हेतु चिकित्सा शिविर का आयोजन

भूतपूर्व सैनिक, सैनिक विधवाओं एवं उनके आश्रितों हेतु चिकित्सा शिविर का आयोजन

by Niraj Tiwari

बुधवार को रायगढ़ कलेक्ट्रेट परिसर के सृजन हाल में एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने की। इस शिविर में विनायक नेत्रालय रायपुर, ईसीएचएस पालीक्लिनिक बिलासपुर और मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी कार्यालय रायगढ़ के सहयोग से मुफ्त स्वास्थ्य जांच, दवा वितरण और चश्मा वितरण किया गया।

शिविर का मुख्य उद्देश्य पूर्व सैनिकों और उनके परिवारजनों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना था।
शिविर में 160 पूर्व सैनिक और उनके परिवारजनों ने भाग लिया। इस दौरान कलेक्टर गोयल ने उपस्थित सैनिकों और उनके परिवारों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं और सुझावों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में मुख्यालय छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा सब एरिया रायपुर आर्मी से कर्नल सुधीर नायक और ईसीएचएस पालीक्लिनिक बिलासपुर से कर्नल वीके सुकुल, कैप्टन बीके शर्मा, और आनरेरी कैप्टन बीके दिक्षित भी उपस्थित रहे। इन अधिकारियों ने भी शिविर में उपस्थित लोगों से संवाद कर उनकी स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं की जानकारी ली और उन्हें सहयोग का आश्वासन दिया। शिविर के दौरान आंखों की जांच और जरूरतमंदों को मुफ्त चश्मा वितरित किया गया। स्वास्थ्य सेवाओं के तहत विभिन्न प्रकार की चिकित्सा जांच भी की गईं। कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला सैनिक कल्याण बोर्ड का महत्वपूर्ण योगदान रहा। यह शिविर पूर्व सैनिकों के कल्याण और स्वास्थ्य के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

कर्नल आशीष पांडेय

You may also like